Sakshatkar.com- Filmidata.com - Sakshatkar.org

दैनिक लोकमत के एडिटर का इस्तीफा, हिंदुस्तान और जागरण में भी बदलाव


लखनऊ से प्रकाशित हो रहे हिंदी दैनिक लोकमत के एडिटर उत्कर्ष सिन्हा ने संस्थान से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि इस अखबार को लखनऊ से शुरू हुए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। इसकी शुरुआत कुछ दिन पहले ही लखनऊ से की गई थी। उत्कर्ष सिन्हा के साथ ही डीएनई रेखा तनवीर और मुकेश श्रीवास्तव ने भी संस्थान से नाता तोड़ लिया है। सूत्रों की माने तो प्रबंधन नये संपादक के लिए तलाश जोर-शोर से कर रहा है। 
वहीं हिंदुस्तान, बरेली से खबर है कि डीएनई संजीव द्विवेदी के इस्तीफा देने के बाद खाली हुए सिटी चीफ का पद वरिष्ठ पत्रकार बृजेंदर निर्मल को सौंप दिया गया है. ढाई दशक से पत्रकारिता कर रहे निर्मल करीब दो दशक तक अमर उजाला के लिए काम किया है। अभी वो हिंदुस्तान के साथ जुड़े हुए थे। 
दैनिक जागरण, बरेली से अखिलेश शर्मा और सुधांशु त्रिपाठी ने इस्ती फा दे दिया है. दोनों लोगों ने अपनी नई पारी मुरादाबाद में अमर उजाला के साथ शुरू की है. अखिलेश शर्मा पिछले डेढ़ दशक से पत्रकारिता में सक्रिय हैं. वे जागरण में सीनियर सब एडिटर के पद पर कार्यरत थे, उजाला में भी इसी पद पर पहुंचे हैं। वहीं जागरण में सब एडिटर के पद प कार्य कर रहे सुधांशु त्रिपाठी को अमर उजाला में भी सब एडिटर का पद सौंपा गया है। सुधांशु ने अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत राष्ट्री य सहारा, गोरखपुर से की थी।

Sabhar- samachar4media.com