Sakshatkar.com- Filmidata.com - Sakshatkar.org

बाल काटने पर मुस्लिम महिला एंकर को सस्‍पेंड किया गया


कुआलालंपुर। मलेशिया में एक टीवी एंकर का अपने बाल काटकर कैंसर जनजागरूकता अभियान का समर्थन करने का फैसला उसे महंगा पड़ा और उसे नौकरी गंवानी पड़ी। चैनल ने शर्त रखी है कि अब बाल बड़े होने के बाद ही उसे नौकरी पर रखा जाएगा। स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को खबर दी कि लोकप्रिय मलेशियाई चैनल एनटीवी 7 की प्रजेंटर और टेलीविजन हस्ती रास अदिबा मोहम्मद रदजी ने दावा किया कि महिलाओं को सिर मुड़ाने के फतवे का उल्लंघन करने को लेकर अज्ञात व्यक्तियों ने फोन कर उसे गालियां दीं।

एनटीवी 7 में स्वतंत्र आधार पर काम करने वाली रास अदिबा ने नैशनल कैंसर काउंसिल के कैंसर जनजागरूकता अभियान के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए पिछले शुक्रवार को अपने बाल कटवा लिए थे। स्टार अखबार ने कहा कि एनटीवी 7 को उसका नया लुक रास नहीं आया और उसने उसे फरमान सुना दिया कि जबतक उसके बाल स्वीकार्य लंबाई तक लंबे नहीं हो जाते हैं वह ऑन एयर नहीं दिख सकती।

रास अबिदा ने कहा, 'मैं ईश्वर के प्रति जवाबदेह हूं। इस्लाम एक जीवन पद्धति है और हमें हमेशा लोगों की मदद के लिए कहा जाता है। मैं मुसलमान हूं और मैं पांच बार नमाज पढ़ती हूं और मैं अपने धर्म से प्यार करती हूं।' उन्होंने कहा, 'दिवंगत सौतेले पिता कैंसर के कारण चल बसे। मेरे चाचा कैंसर से पीड़ित हैं लेकिन जिंदा हैं। मेरे कई दोस्त इस बीमारी से जूझ रहे हैं। इससे मेरा दिल पिघल गया।' (एजेंसी)