Sakshatkar.com- Filmidata.com - Sakshatkar.org

कोर्ट ने पत्रकार उपेंद्र राय की हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ाई

नई दिल्ली: दिल्ली की एक कोर्ट ने पत्रकार उपेंद्र राय की हिरासत पांच दिन के लिए और बढ़ा दी है. कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्रकार उपेंद्र राय से मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पांच और दिन के लिए हिरासत में पूछताछ की आज अनुमति दे दी. 
सात दिन की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद पत्रकार उपेंद्र राय को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट भावना कालिया के समक्ष पेश किया गया.
ईडी की तरफ से विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा और एन के मट्टा ने राय की हिरासत सात और दिन के लिये बढ़ाने की मांग की. उन्होंने कहा कि उनका सामना पिछले रिमांड के दौरान जुटाए गए साक्ष्यों के साथ कराए जाने की जरूरत है.
ईडी ने अदालत के सामने दावा किया कि उपेंद्र राय के पास से काफी गोपनीय दस्तावेज बरामद किए गए और ईडी इस बात पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने उसे कैसे हासिल किया. वकील ए आर आदित्य के जरिए दिए गए आवेदन में ईडी ने कहा, ‘‘सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को सम्मन जारी किये गए हैं और राय का उनसे सामना कराए जाने की आवश्यकता है.’’
ईडी ने आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपये की जबरन वसूली की गई. अदालत ने 5 दिन के लिए हिरासत अवधि बढ़ा कर उपेंद्र को फिर ईडी के हवाले कर दिया.
Sabhar- Bhadas4media.com