Sakshatkar.com- Filmidata.com - Sakshatkar.org

फोटोग्राफरों की संवेदनहीनता की वजह से मुझे काफी दिक्कत हुई : अमिताभ बच्चन


मुंबई : हिंदी सिने जगत के प्रख्यात अभिनेता अमिताभ बच्चन को यहां सेवन हिल्स अस्पताल में 12 दिन बिताने के बाद गुरुवार को घर जाने की छुट्टी मिल गई लेकिन उनका अस्पताल से घर तक का सफर बहुत खराब रहा। अमिताभ ने कहा है कि उन्हें फोटोग्राफरों की संवेदनहीनता की वजह से काफी दिक्कत हुई। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि फोटोग्राफरों को अस्पताल परिसर से दूर रखा गया था लेकिन वे वहां द्वार और घर तक के पूरे रास्ते में मौजूद थे। उनकी वजह से कार चलाने में दिक्कत हो रही थी, वे सामने व वाहन के ऊपर खड़े हुए थे। इस वजह से परेशानी हो रही थी।
मुझे लगता है कि उन्हें इस स्थिति की संवेदनशीलता समझनी चाहिए थी। अमिताभ की 11 फरवरी को पेट की दो सर्जरी हुई थीं। उन्हें गुरुवार शाम अस्पताल से छुट्टी मिली। उनकी तस्वीरें व वीडियो लेने के लिए कई स्टिल व वीडियो फोटोग्राफरों ने रास्ते में उनकी कार को घेर लिया था। इससे अमिताभ परेशान हो गए थे।

उन्होंने कहा कि अस्पताल के छुट्टी के बाद मरीज को जल्द से जल्द सुरक्षित घर पहुंचने की जरूरत होती है, लेकिन मुझे लगता है कि मीडिया ने इस स्थिति को समझने की बजाए अपने फोटोग्राफ्स लेना जरूरी समझा। उनसे रास्ता देने के लिए अनुरोध करना बेकार साबित हुआ जबकि कोई कठोर कार्रवाई की जाती तो वहां हाथापाई हो सकती थी। उन्होंने कहा कि उन्हें महसूस होता है कि मीडिया के इस व्यवहार पर उनकी प्रतिक्रिया एक और विवाद को जन्म देगी।
अमिताभ ने कहा कि बीते बरसों के दौरान उन्होंने सीखा है कि मीडिया को नियंत्रित करना विवादास्पद हो सकता है इसलिए बेहतर है कि उन्हें बर्दाश्त करो। उन्होंने उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए की गई प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिया कहा। अमिताभ ने कहा कि उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होने में समय लगेगा लेकिन वह भगवान के आशीर्वाद और प्रशंसकों की प्रार्थनाओं के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं। साभार : एजेंसी