Sakshatkar.com- Filmidata.com - Sakshatkar.org

‘मीडिया वन टीवी’ चैनल के लॉन्च की तैयारी ज़ोर-शोर से



media-one-tv.gif


चैनलों की जमात में एक और चैनल ‘मीडिया वन’ टीवी शामिल होने जा रहा है। इस चैनल को जून 2012 में शुरू किया जायेगा। मलयालम भाषी इस चैनल का मुख्यालय केरल के कालिकट में बनाया गया है। यह न्यूज़ और इंफोटेनमेंट चैनल होगा। ‘मीडिया वन’ टीवी के जरिए से पूरे मलयालम भाषी एरिया और गल्फ क्षेत्र को कवर किया जायेगा। इसके साथ ही, इसके न्यूज़ स्टूडियो नई दिल्ली,दुबई, रियाद, कोच्चिन, मलापुरम और तिरुअनंतपुरम में बनाये गये हैं। ब्यूरो केरल के हर एक जिले और देश के सभी मेट्रो शहरों सहित गल्फ क्षेत्र में स्थापित किये जायेंगे। चैनल के सीईओ डॉ. अब्दूसलाम अहमद ; डिप्टी सीईओ, एम साजिद ; मैनेजिंग एडिटर, सुनिल हसन;  एडिटर(प्रोग्राम), बाबु भारद्वाज और एडिटर(न्यूज़) के राजागोपाल हैं।
 
डिस्ट्रीब्यूशन के बारे में प्रबंधन ने बताया कि इस चैनल का डिस्ट्रीब्यूशन पूरे देश के अलावा मिडल-ईस्ट में किया जायेगा।
 
प्रबंधन का दावा है कि हम लोग उन लोगों की आवाज बनेंगे जिनकी आवाज को दबा दिया जाता है। अभी तक मलयालम मीडिया में केवल राजनीति, व्यापारिक और धार्मिक मुद्दों पर ही खबरें दिखाई जाती हैं। लेकिन हम लोग अल्पसंख्यक, दलित, दबे-कुचले लोग और हाशिये पर रखे जाने वाले अन्य मुद्दों को अपने खबरों में तवज्जों देंगे। इसी के साथ, ‘मीडिया वन’ टीवी पारिवारिक मूल्यों को कायम रखने में मुख्य भूमिका निभायेगा।  
 
 
‘मीडिया वन’ टीवी चैनल ‘मध्यामम ब्रॉडकास्टिंग लिमिटेड’ लेकर आ रहा है। ‘मध्यामम’ ग्रुप मीडिया सेक्टर में करीब 25 साल से दखल रखता है। इस ग्रुप का मलयालम भाषी दैनिक अखबार ‘मध्यामम’ प्रकाशित हो रहा है। यह अखबार केरल में तीसरा सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाला अखबार है। ‘मध्यामम’ अखबार पहला इंटरनेशनल इंडियन न्यूज पेपर है। यह अखबार ना केवल मलयालम भाषी एरिया को ही कवर करता है बल्कि यह गल्फ क्षेत्र में भी अपनी पूरी दखल रखता है। प्रबंधन का दावा है कि गल्फ क्षेत्र में यह अखबार नंबर वन मलयालम अखबार है। इस अखबार के दस एडिशन इंडिया में और नौ एडिशन गल्फ देशों में हैं।
 
अखबार डिजिटल माध्यम पर भी अपनी दखल रखता है। अखबार के अलावा इस ग्रुप के ‘गल्फ मध्यामम’, ‘मध्यामम वीकली’ और कई अन्य प्रकाशन भी हैं।

sabhar- समाचार4मीडिया.कॉम